Home ब्रेकिंग न्यूज़ टाइगर श्रॉफ भारत के टिकाऊ एक्शन स्टार क्यों हैं?

टाइगर श्रॉफ भारत के टिकाऊ एक्शन स्टार क्यों हैं?

टाइगर श्रॉफ भारत के टिकाऊ एक्शन स्टार क्यों हैं?

नई दिल्ली: आइए इसका सामना करें, टाइगर श्रॉफ की समय-समय पर रिलीज होने वाली एक्शन रिलीज के बिना अब बॉलीवुड की कल्पना करना कठिन है। ‘हीरोपंती’ और ‘बागी’ की फ्रेंचाइजी शायद हाल के दिनों में बॉलीवुड के एक्शन सिनेमा में महत्वपूर्ण योगदान दे रही हैं। उनकी नवीनतम रिलीज़, ‘गणपथ’ में अभिनेता मुख्य भूमिका में हैं और फिल्म के एक्शन के केंद्र बिंदु भी हैं।

फिल्म दर फिल्म, हम टाइगर श्रॉफ को उनके ही रूप में देखते हैं बाघ-आँख असाधारण रूप से कोरियोग्राफ किए गए नरसंहार दृश्यों के माध्यम से नृत्य करते हुए। रक्तपात से अधिक, यह उसकी फुर्तीली हरकत है जो किसी को किनारे पर लटकाए रखती है। विभिन्न हत्यारों को परास्त करते हुए, अनजाने में, सभी की निगाहें इसके केंद्र पर टिकी हुई हैं – टाइगर श्रॉफ। (… और क्योंकि वह आमतौर पर शर्टलेस रहता है.)

टाइगर श्रॉफ ने अपने अभिनय की शुरुआत ‘हीरोपंती’ से की और यहीं से एक उभरते एक्शन स्टार के रूप में श्रॉफ का वादा वास्तव में दिखना शुरू हुआ। उनकी नृत्य क्षमता, मार्शल आर्ट कौशल और अपने स्टंट स्वयं करने की प्रतिबद्धता ने उन्हें ठोस पहचान दिलाई। वह फिल्म के मुख्य नर्तक हैं जो मार्शल आर्ट में निपुण हैं और जब वह एक एक्शन सीक्वेंस से गुजरते हैं, तो एक बैले डांसर की सुंदरता स्पष्ट रूप से दिखाई देती है।

‘हीरोपंती’ के बॉक्स ऑफिस पर अच्छी सफलता दर्ज करने के साथ, टाइगर श्रॉफ ‘बागी’, ‘वॉर’, ‘बागी 2’ आदि में भी दिखाई दिए। उनके नृत्य कौशल को देखते हुए, टाइगर ‘मुन्ना माइकल’ और ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ में नजर आए। 2′ एक फिल्म के चरित्र और एक अभिनेता के व्यक्तित्व का स्पष्ट मिश्रण है।

“मैंने अपने पूरे जीवन में एक्शन फिल्में की हैं। मैं अभी भी उद्योग में बिल्कुल नया हूं। खुद को लगातार नया रूप देना कठिन है। दांव ऊंचे होते जाते हैं, आधार, भूगोल, बजट और परिदृश्य बड़ा होता जाता है। इसलिए, इस क्षेत्र में खुद को फिर से स्थापित करना कठिन हो जाता है, और मुझे लगता है कि अभी और भी बहुत कुछ तलाशना बाकी है,” टाइगर श्रॉफ ने ‘गणपथ’ प्रेस कॉन्फ्रेंस में संवाददाताओं से कहा।

जबकि अक्षय कुमार ने एक एक्शन फिगर के रूप में शुरुआत की, प्रतिष्ठित ‘खिलाड़ी’ अभिनेता अब इसके बजाय जिम्मेदार ब्रांड छवि के लिए तैयार हो गए हैं। जॉन अब्राहम की अनुपस्थिति और बाकी उल्लेखनीय अभिनेताओं की अनियमित एक्शन-फिगर उपस्थिति के साथ, यह शारीरिक रूप से अभिव्यंजक टाइगर श्रॉफ का युग है।

जाने से पहले क्या हमने आपको याद दिलाया कि ‘बागी 2’ में टाइगर श्रॉफ एक हेलीकॉप्टर से दूसरे हेलीकॉप्टर पर कूदे थे? यह बिल्कुल अद्भुत था.