Home उत्तर प्रदेश UP: प्रेमिका को समझा बैठा कुंवारी, फिर पहले से 2 पति, खुल गया प्रेमिका का पोल

UP: प्रेमिका को समझा बैठा कुंवारी, फिर पहले से 2 पति, खुल गया प्रेमिका का पोल

0
UP: प्रेमिका को समझा बैठा कुंवारी, फिर पहले से 2 पति, खुल गया प्रेमिका का पोल

लखनऊ :: बाराबंकी जिले में एक महिला ने शादी के नाम पर एक शख्स के साथ धोखाधड़ी की. महिला ने पहले दो बार शादी की थी। दोनों के बीच तलाक का मामला कोर्ट में चल रहा है. इसी बीच महिला ने किसी अन्य व्यक्ति से तीसरी शादी कर ली। कुछ दिन बाद जब पीड़ित को महिला की सच्चाई पता चली तो उसने इसकी शिकायत थाने में की।

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में एक अजीब प्रेम कहानी सामने आई है। अश्विनी कुमार सिंह (52) का पहली पत्नी की मौत के बाद एक महिला से अफेयर हो गया। दोनों ने शादी कर ली, लेकिन हंगामा तब शुरू हुआ जब अश्विनी को पता चला कि उसकी गर्लफ्रेंड वर्जिन नहीं है, बल्कि ये उसकी तीसरी शादी है. अश्विनी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. उसकी शिकायत पर पुलिस ने महिला के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस जांच में जुटी है.

मामला देवा थाना क्षेत्र के ग्राम अलीपुर मजरे रेंदुआ पल्हरी का है। यहां के रहने वाले अश्विनी कुमार सिंह ने पुलिस में शिकायत दर्ज करायी है. दर्ज शिकायत में उन्होंने कहा कि उनकी पत्नी ने उन्हें धोखा दिया है. अश्विनी कुमार सिंह ने बताया कि उनकी पहली पत्नी रीता देवी की मौत सात साल पहले हो गयी थी. पहली पत्नी से उनके दो बेटे राजीव सिंह और आदर्श सिंह हैं।

जयशंकर वेलफेयर सोसायटी में शादी हुई
दो साल पहले उसकी मुलाकात फतेहपुर थाना क्षेत्र के इंडियामऊ निवासी आरती देवी (32) से हुई। दोनों के बीच दोस्ती और फिर प्यार हो गया। अश्विनी का आरोप है कि आरती ने खुद को वर्जिन बताया था. इसके बाद दोनों ने रजामंदी से बाराबंकी की जयशंकर वेलफेयर सोसायटी में शादी कर ली। अश्विनी का कहना है कि शादी के बाद वे दोनों अपने-अपने घर में रह रहे थे। आरती उस के घर कभी-कभार ही आती थी.

शादी के बाद महिला लड़ने लगती है
अश्विनी का आरोप है कि शादी के कुछ ही दिनों बाद आरती का व्यवहार बदलने लगा। वह जरा-जरा-सी बात पर गुस्सा हो जाती थी और लड़ने-झगड़ने भी लगती थी। काफी समझाने के बाद भी जब आरती के व्यवहार में कोई बदलाव नहीं आया तो दोनों ने रिश्ता तोड़ने का फैसला कर लिया. अश्विनी का आरोप है कि इस बीच उसे पता चला कि आरती पहले ही दो शादियां कर चुकी है.

महिला के तलाक के दो मामले कोर्ट में चल रहे हैं.
अश्विनी ने बताया कि आरती की पहली शादी सीतापुर के महमूदाबाद थाना क्षेत्र के नबीगंज निवासी मुनेंद्र से हुई थी। उनके बीच 2012 में सीतापुर फैमिली कोर्ट में मामला शुरू हुआ, लेकिन खारिज कर दिया गया। आरती ने 8 मई 2007 को फतेहपुर के दक्षिणी नालापार निवासी अनीस अहमद से दूसरी शादी की। इस मामले में भी लखनऊ के फैमिली कोर्ट में केस चल रहा है। दोनों ही मामलों में आरती का अभी तक तलाक नहीं हुआ है.

पुलिस ने महिला के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है
अश्विनी ने आरोप लगाया कि आरती देवी ने अपनी पिछली दोनों शादियों को उनसे छुपाया। मामले को लेकर देवा कोतवाली के एसओ पंकज सिंह ने बताया कि 16 अक्टूबर को पीड़ित अश्विनी कुमार की शिकायत के आधार पर पुलिस ने महिला के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है. जांच चल रही है. बाद में जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।