Home उत्तर प्रदेश भाजपा सरकार में हो रहा देश का विकास-विजयलक्ष्मी गौतम

भाजपा सरकार में हो रहा देश का विकास-विजयलक्ष्मी गौतम

0
भाजपा सरकार में हो रहा देश का विकास-विजयलक्ष्मी गौतम


देवरिया।। सलेमपुर के ग्राम पंचायत दोघडा में विकसित भारत संकल्प यात्रा’’का आयोजन किया गया।राज्यमंत्री विजयलक्ष्मी गौतम ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी जबसे इस देश की प्रतिनिधित्व कर रहे है।

तबसे लगातार जनकल्याणकारी योजनाए लोगो तक पहुँच रही है।बिना किसी जन भागीदारी के हम किसी भी लोककल्याणकारी योजनाओं का क्रियान्वयन नहीं कर सकते हैं।ऐसे में प्रधानमंत्री मोदी जी एवम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी का संकल्प है कि जब हम अपनी आजादी के 100 वर्ष मनाएंगे, तब हमारा देश एक विकसित भारत के रूप में खड़ा होगा। उन्होंने कहा कि इस यात्रा का उद्देश्य भारत सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ ग्रामीणों तक पहुंचाना है।

उन्होंने कहा कि ’’विकसित भारत संकल्प यात्रा’’ का उद्देश्य है कि गांव व शहरी क्षेत्र में निवास करने वाले हर पात्र व्यक्तियों को सरकार द्वारा संचालित योजनाओं से जोड़ा जाये, जो व्यक्ति योजनाओं से लाभान्वित हुए हैं, उनके जीवन स्तर में किस तरह का सुधार हुआ। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह संकल्प लिया है कि 2047 तक देश को विकसित राष्ट्र बनाया जाएगा। प्रधानमंत्री जी एवम मुख्यमंत्री जी भारत को विकासशील नहीं, बल्कि भारत को विकसित देश बनाकर एक विकसित राष्ट्र के रूप में बनाना चाहते हैं।

राज्यमंत्री ने कार्यक्रम में लगे स्टालो का निरीक्षण किया। जिला विकास अधिकारी रविशंकर राय ने सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया। कार्यक्रम की अध्यक्षता मण्डल अध्यक्ष कन्हैया लाल जायसवाल ने किया। उक्त अवसर पर जिला मीडिया प्रभारी अम्बिकेश पाण्डेय, अजय दूबे वत्स,रविशंकर मिश्र,नरसिंह गिरी,लल्लन सिंह,दीपक श्रीवास्तव,पुनीत यादव,सलटू पाण्डेय,अमित सिंह,विनोद बरनवाल,प्रमोद सिंह,दयाशंकर तिवारी,अशोक तिवारी,राधारमण कुशवाहा,बीडीओ आनन्द प्रकाश,एडीओ अनिल कुमार चौबे ,अंकित मिश्र आदि उपस्थित रहे। संचालन आशिक खान ने किया।