Home ब्रेकिंग न्यूज़ राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023: AAP ने जारी की पहली सूची, मैदान में 23 उम्मीदवार

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023: AAP ने जारी की पहली सूची, मैदान में 23 उम्मीदवार

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023: AAP ने जारी की पहली सूची, मैदान में 23 उम्मीदवार

जयपुर: आम आदमी पार्टी (आप) ने गुरुवार को राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए 23 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की। पार्टी ने गंगानगर से हरीश रहेजा, रायसिंहनगर (एससी) से धन्ना राम मेघवाल, भादरा से महंत रूपनाथ, पिलानी (एससी) से राजेंद्र मावर और नवलगढ़ से विजेंद्र डोटासको मैदान में उतारा है।

पार्टी द्वारा घोषित पहली सूची के अनुसार, राजेश वर्मा को खंडेला से, महेंद्र मांडिया को नीम का थाना से, अशोक शर्मा को श्रीमाधोपुर से और पीएस तोमर को अंबर निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतारा गया है।

इससे पहले दिन में, कांग्रेस ने 25 नवंबर को होने वाले राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए 19 उम्मीदवारों की अपनी तीसरी सूची जारी की, जिससे पार्टी द्वारा अब तक घोषित उम्मीदवारों की कुल संख्या 95 हो गई है। तीसरे के अनुसार, पार्टी ने धौलपुर से शोबा रानी कुशवाह, सीकर से राजेंद्र प्रतीक, नगर से वाजिब अली, देवली-उनियारा से हरीश चंद्र मीना, झालोद (एसटी) से हीरा लाल दरांगी और करौली से लाखन सिंह मीना को मैदान में उतारा है। पार्टी द्वारा घोषित सूची.

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे झालरापाटन से फिर से चुनाव लड़ेंगी। पार्टी ने दूसरी सूची में 83 उम्मीदवारों की घोषणा की, जिसमें कुछ प्रमुख नाम शामिल हैं, जिनमें राजस्थान भाजपा के पूर्व अध्यक्ष सतीश पुनिया भी शामिल हैं, जिन्हें अंबर निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतारा गया है।

बीजेपी राजस्थान में कांग्रेस को सत्ता से बाहर करना चाहती है. 2018 के चुनाव में 200 सदस्यीय राज्य विधानसभा में कांग्रेस ने 99 सीटें जीतीं। बीजेपी ने 73 सीटें जीतीं. वोटों की गिनती तीन दिसंबर को चार अन्य राज्यों के साथ होगी जहां अगले महीने चुनाव होंगे।