Home ब्रेकिंग न्यूज़ जन्मदिन विशेष: ईशा देओल की 5 फिल्में जिन्हें आप आज जरूर देख सकते हैं

जन्मदिन विशेष: ईशा देओल की 5 फिल्में जिन्हें आप आज जरूर देख सकते हैं

जन्मदिन विशेष: ईशा देओल की 5 फिल्में जिन्हें आप आज जरूर देख सकते हैं

नई दिल्ली: ईशा देओल एक भारतीय अभिनेत्री हैं जो हिंदी फिल्मों में दिखाई दी हैं। वह अभिनेता हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की बेटी हैं। देओल ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 2003 की फिल्म कोई मेरे दिल से पूछे से की, जिसके लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ महिला पदार्पण के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार मिला। ईशा देओल एक प्रतिभाशाली अभिनेत्री हैं जिन्होंने कई सफल फिल्मों में अभिनय किया है। वह अपनी बहुमुखी प्रतिभा और विभिन्न प्रकार की भूमिकाएँ निभाने की क्षमता के लिए जानी जाती हैं। वह अपनी कला के प्रति समर्पण और चुनौतीपूर्ण भूमिकाएं निभाने की इच्छा के लिए भी जानी जाती हैं। तब से उन्होंने कई फिल्मों में अभिनय किया है, जिनमें युवा, धूम, काल और नो एंट्री शामिल हैं।

यहां उनकी शीर्ष 5 फिल्मों की सूची दी गई है:

1. कोई मेरे दिल से पूछे (2003)

कोई मेरे दिल से पूछे विनय शुक्ला द्वारा निर्देशित एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है। फिल्म में ईशा देओल ने प्रिया की भूमिका निभाई है, जो एक युवा महिला है जिसे एक अलग सामाजिक वर्ग के व्यक्ति अर्जुन (आफताब शिवदासानी) से प्यार हो जाता है। फिल्म आलोचनात्मक और व्यावसायिक रूप से सफल रही और अपने प्रदर्शन के लिए देओल ने सर्वश्रेष्ठ महिला पदार्पण का फिल्मफेयर पुरस्कार जीता।

2. युवा (2004)

युवा मणिरत्नम द्वारा निर्देशित एक राजनीतिक थ्रिलर फिल्म है। फिल्म में ईशा देओल लतिका नामक एक युवा महिला की भूमिका निभा रही हैं, जो विभिन्न सामाजिक वर्गों के तीन पुरुषों के बीच प्रेम त्रिकोण में फंसी हुई है। फिल्म आलोचनात्मक और व्यावसायिक रूप से सफल रही और देओल को उनके प्रदर्शन के लिए प्रशंसा मिली।

3. धूम (2004)

धूम संजय गढ़वी द्वारा निर्देशित एक एक्शन थ्रिलर फिल्म है। फिल्म में ईशा देओल ने शीना नाम की एक पुलिस अधिकारी की भूमिका निभाई है, जिसे बाइक चोरों के एक समूह को पकड़ने का काम सौंपा गया है। फिल्म आलोचनात्मक और व्यावसायिक रूप से सफल रही और देओल को उनके प्रदर्शन के लिए प्रशंसा मिली।

4. काल (2005)

काल सोहम शाह द्वारा निर्देशित एक अलौकिक थ्रिलर फिल्म है। फिल्म में ईशा देओल ने रिया नामक एक युवा महिला की भूमिका निभाई है जो अपने दोस्तों के साथ छुट्टियों पर थी जब उन पर एक अलौकिक शक्ति द्वारा हमला किया जाता है। फिल्म आलोचनात्मक और व्यावसायिक रूप से सफल रही और देओल को उनके प्रदर्शन के लिए प्रशंसा मिली।

5. नो एंट्री (2005)

नो एंट्री अनीस बज़्मी द्वारा निर्देशित एक कॉमेडी फिल्म है। फिल्म में ईशा देओल संजना नामक एक युवा महिला की भूमिका निभा रही हैं, जिसकी तीन अलग-अलग पुरुषों से सगाई हो चुकी है। फिल्म आलोचनात्मक और व्यावसायिक रूप से सफल रही और देओल को उनके प्रदर्शन के लिए प्रशंसा मिली।