Home टेक अमेज़न प्राइम वीडियो 2024 से विज्ञापन दिखाएगा

अमेज़न प्राइम वीडियो 2024 से विज्ञापन दिखाएगा

अमेज़न प्राइम वीडियो 2024 से विज्ञापन दिखाएगा

कंपनी ने शुक्रवार को घोषणा की कि अगले साल से अमेज़ॅन प्राइम वीडियो की मनोरंजन सामग्री पर विज्ञापन आ रहे हैं। कंपनी के नए राजस्व को निचोड़ने के प्रयास के बीच 2024 में प्राइम वीडियो में विज्ञापन-समर्थित टियर आ रहे हैं। फिल्मों और श्रृंखलाओं के विज्ञापन 2024 की शुरुआत में यूएस, यूके, जर्मनी और कनाडा में प्राइम वीडियो में पेश किए जाएंगे। विज्ञापन-समर्थित टियर को वर्ष के अंत में फ्रांस, इटली, स्पेन, मैक्सिको और ऑस्ट्रेलिया में पेश किया जाएगा। विशेष रूप से, प्रतिद्वंद्वी और स्ट्रीमिंग दिग्गज नेटफ्लिक्स ने भी इस साल की शुरुआत में विज्ञापन-समर्थित योजनाएं पेश कीं, जिसमें इसके लॉन्च के छह महीने बाद ही पांच मिलियन मासिक सक्रिय उपयोगकर्ता (एमएयू) आए, जैसा कि कंपनी ने मई में घोषणा की थी।

अमेज़ॅन ने एक बयान में कहा, “सम्मोहक सामग्री में निवेश जारी रखने और लंबी अवधि में उस निवेश को बढ़ाने के लिए, 2024 की शुरुआत से प्राइम वीडियो शो और फिल्मों में सीमित विज्ञापन शामिल होंगे।” अमेज़ॅन ने कहा कि 300 मिलियन से अधिक आइटम मुफ्त प्राइम शिपिंग के साथ उपलब्ध हैं और लाखों सबसे लोकप्रिय आइटम मुफ्त सेम-डे या वन-डे डिलीवरी के साथ उपलब्ध हैं।

कंपनी मौजूदा प्राइम मेंबरशिप टैरिफ में बदलाव नहीं कर रही है। यह यूएस में $2.99 ​​में एक नया विज्ञापन-मुक्त टियर पेश करेगा।

“प्राइम सदस्यों के लिए किसी कार्रवाई की आवश्यकता नहीं है। हम 2024 में प्राइम सदस्यता की मौजूदा कीमत में कोई बदलाव नहीं कर रहे हैं। हम यूएस प्राइम सदस्यों के लिए अतिरिक्त $2.99 ​​प्रति माह के लिए एक नया विज्ञापन-मुक्त विकल्प भी प्रदान करेंगे और इसके लिए मूल्य निर्धारण साझा करेंगे।” अन्य देशों में बाद की तारीख में। कंपनी ने कहा, “प्राइम वीडियो में विज्ञापन पेश किए जाने से कई हफ्ते पहले हम प्राइम सदस्यों को ईमेल करेंगे कि अगर वे चाहें तो विज्ञापन-मुक्त विकल्प के लिए साइन अप कैसे करें।”

कंपनी ने उल्लेख किया कि विज्ञापन “सीमित” होंगे और लक्ष्य “रैखिक टीवी और अन्य स्ट्रीमिंग टीवी प्रदाताओं की तुलना में सार्थक रूप से कम विज्ञापन” है। हालाँकि, विज्ञापन भार कितना बड़ा होगा, इसके बारे में कोई विवरण नहीं है।