Home क्राइम झारखंड में एक बार फिर गैंगरेप, स्पेनिश महिला के बाद अब नाबालिग लड़की से हैवानियत

झारखंड में एक बार फिर गैंगरेप, स्पेनिश महिला के बाद अब नाबालिग लड़की से हैवानियत

0
झारखंड में एक बार फिर गैंगरेप, स्पेनिश महिला के बाद अब नाबालिग लड़की से हैवानियत

झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिले से मानवता को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक 13 साल की लड़की के साथ पांच लोगों ने सामूहिक दुष्कर्म किया। इतना ही नहीं उन्हें धमकी भी दी गई. लड़की ने घर जाकर परिजनों को आपबीती बताई। जिसके बाद परिजनों ने पांचों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया. फिलहाल सभी आरोपी फरार हैं. पुलिस उनकी तलाश में जुटी हुई है.

झारखंड में विदेशी महिला से गैंग रेप की घटना के बाद भी यहां रेप की घटनाएं नहीं रुक रही हैं. ताजा मामला पश्चिमी सिंहभूम जिले का है. यहां एक 13 साल की लड़की के साथ पांच लोगों ने सामूहिक दुष्कर्म किया। वह भी तब जब वह पास की नदी में नहाने गयी थी. वहां पहले से घात लगाकर बैठे पांच जानवर उसके नदी से बाहर आने का इंतजार करने लगे। फिर वह उसे बहला फुसला कर अपने साथ एक सुनसान जगह पर ले गया.

वहां ले जाकर पांचों ने बारी-बारी से लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। फिर उसे धमकी देकर वहां से भेज दिया गया. कहा कि अगर उसने इस बारे में किसी को बताया तो यह उसके परिवार के लिए अच्छा नहीं होगा। लेकिन घर आकर लड़की ने अपनी आपबीती अपने परिजनों को बताई. जिसके बाद उसने अपने परिवार के साथ जाकर पांचों आरोपियों के खिलाफ थाने में मामला दर्ज कराया.

मामला जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र का है. पुलिस अधिकारी राकेश नंदन मिंज ने बताया कि जब बच्ची नहाकर घर जाने लगी तो आरोपी ने उसे रोक लिया. वह उसे बहला-फुसलाकर अपने साथ एक सुनसान जगह पर ले गया। फिर सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया गया. फिलहाल पांचों आरोपी फरार हैं. उसकी तलाश की जा रही है। बच्ची की हालत भी ठीक नहीं है. इसलिए उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस का कहना है कि आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

गुमला में मानसिक रूप से कमजोर महिला से दुष्कर्म

इससे पहले गुमला से भी रेप का मामला सामने आया था. यहां एक मानसिक रूप से कमजोर महिला के साथ ग्राम प्रधान के पिता ने दुष्कर्म किया। इतना ही नहीं कुछ युवकों ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. जिसके बाद मामले में कुल 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया. मामला बसिया थाना क्षेत्र का है. पूछताछ के बाद सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया. फिर वहां से उसे जेल भेज दिया गया.

जानकारी के अनुसार पंचायत के मुखिया विकास इंदवार के पिता रामू इंदवार ने मानसिक रूप से कमजोर महिला के साथ दुष्कर्म किया. इस दौरान कुछ लड़कों ने महिला की मदद करने की बजाय उसका वीडियो बना लिया. फिर उसे वायरल कर दिया. वीडियो वायरल होते ही आरोपियों को डर सताने लगा कि पुलिस उन्हें पकड़ लेगी. इसलिए, उन्होंने पीड़िता का अपहरण कर लिया और उसे मारने की योजना बनाई। उन्होंने महिला को कार में बैठाया और सुनसान जंगल में ले गये. लेकिन पुलिस ने उसे वहीं गिरफ्तार कर लिया.

स्पेनिश महिला से सामूहिक बलात्कार

वहीं, इसी महीने दुमका जिले से एक विदेशी महिला से सामूहिक दुष्कर्म की घटना सामने आई थी. यहां भारत भ्रमण पर आई एक विदेशी महिला पर्यटक के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया गया। हालांकि पुलिस ने जल्द ही इस मामले के सभी आठ आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. सामूहिक दुष्कर्म की शर्मनाक घटना दुमका के हंसडीहा थाना क्षेत्र के कुरमाहाट इलाके में हुई. यहां अपने पति के साथ भारत घूमने आई एक स्पेनिश महिला ने तंबू लगाया और रात बिताने के लिए वहीं रुक गई। इसी दौरान 8 वहशियों ने पहले तो इस विदेशी जोड़े की पिटाई की. फिर उन्होंने महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया और उसका सामान लूटकर भाग गए। किसी तरह विदेशी जोड़ा पुलिस के पास गया और मामला दर्ज कराया।